July 3, 2024

करमवीर भारत

ताज़ा हिंदी ख़बरें

छतरपुर में पुलिस ने बरामद किए 26 लाख रुपये कैश

 

छतरपुर
मध्य प्रदेश में उपचुनाव से ऐन पहले छतरपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में भगंवा थाना क्षेत्र में कारवाई करते हुये 26 लाख 50 हजार रुपये कैश जप्त किए. इस कैश के साथ एक युवक को भी हिरासत मे लिया गया है. बड़ामलहरा सीट पर उपचुनाव की वजह से भगंवा थाना पुलिस घुवारा मे चैकिंग कर रही थी, तभी बस मे चैकिंग के दौरान एक युवक बैग के साथ बैठा मिला. जब इस बैंग की पुलिस ने तलाशी की तो यह कैश बरामद हुआ है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह कैश वह छतरपुर बैक से निकाल कर आ रहा है, लेकिन बड़ामलहरा मे उपचुनाव है. इसलिए पुलिस को ऐसी आशंका है कही यह कैश चुनाव मे तो नही खर्च किया जाना था. डीएसपी पंकज मिश्रा ने बताया कि जांच के दौरान युवक के पास से इतनी बड़ी रकम बैग में मिली है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए रकम जब्त कर ली गई है और युवक को जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराने का कहा गया है. साथ ही मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी गई है.

एमपी में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इन सभी सीटों पर जीत पक्की करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. क्योंकि जिनके खाते में ज्यादा सीटें आएंगी, वो एमपी में फिर सरकार बनाने में कामयाब होगा. ऐसे में कांग्रेस की कोशिश है कि ज्यादा सीटें जीतकर फिर से सत्ता पर काबिज हो. जबकि बीजेपी अधिक सीटों पर जीत के साथ सत्ता में बनी रहनी चाहती है.