July 8, 2024

करमवीर भारत

ताज़ा हिंदी ख़बरें

निकिता केस:महापंचायत में शामिल 32 लोग गिरफ्तार, मोबाइल रिकॉर्ड खंगालने से हुआ खुलासा  

 

 
नई दिल्ली 

निकिता मर्डर केस में हुई महापंचायत में शामिल कई लोग ऐसे थे जो ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे, जिसके जरिए हेट स्पीच फैलाया जा रहा था. ये खुलासा महापंचायत के बाद उपद्रव मचाने के आरोप में गिरफ्तार 32 आरोपियों का फोन खंगालने के बाद हुआ है. 

अब फरीदाबाद पुलिस सोशल मीडिया पर हेट स्पीच फैलाने वालों की पहचान करके उनकी लिस्ट तैयार कर रही है. बता दें कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर हेट स्पीच फैलाने वाले आपराधिक तत्वों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है.  महापंचायत में न्याय की आड़ में हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 32 उपद्रवियों के फोन को खंगालने पर पता चला कि उपद्रवी व्हाट्सएप पर कुछ ग्रुप्स से जुड़े हुए थे, जिसमें हिंसा फैलाने वाले भड़काऊ मैसेज वायरल किए जा रहे थे. 
 
सहायक पुलिस आयुक्त, आदर्शदीप सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा ऐसे भड़काऊ मैसेज फैलाने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान करके एक सूची तैयार की जा रही है और जल्द ही उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर निगरानी रख रही है. उन्होंने कहा कि उनका नागरिकों से अनुरोध है कि इस प्रकार भड़काऊ बयानबाजी करने वाले और सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश भेजने वाले असामाजिक तत्वों से सावधान रहें और शहर में शांति व्यवस्था स्थापित करने में पुलिस का सहयोग करें.