July 8, 2024

करमवीर भारत

ताज़ा हिंदी ख़बरें

ब्रिटेन में फिर लागू हुआ लॉकडाउन, पीएम जॉनसन ने कहा कि अब कोई दूसरा विकल्प नहीं 

 

ब्रिटेन 
दुनिया में कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है. हर रोज कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. वहीं ब्रिटेन में फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 10 लाख के पार हो गई है. इसके साथ ही ब्रिटेन में एक बार फिर से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमित मरीजों को देखते हुए एक महीने के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के खतरे के कारण पूरे देश में चार हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया है. पांच नवंबर से शुरू होकर यह लॉकडाउन 2 दिसंबर तक रहेगा. लॉकडाउन का ऐलान करते हुए पीएम जॉनसन ने कहा कि अब कोई दूसरा विकल्प नहीं है. अब लॉकडाउन के साथ ही सब लोगों को घर में रहना होगा. केवल शिक्षा, काम, मेडिकल और अन्य विशेष कारणों से ही घर से बाहर निकल सकते हैं. लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच एक महीने के राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान जारी रहेंगे.

कितने कोरोना मरीज?
बता दें कि ब्रिटेन में अब तक 10 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. इसके अलावा करीब 46 हजार लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है. वहीं विश्व में अब तक कोरोना वायरस के 4.63 करोड़ से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं.