September 15, 2024

करमवीर भारत

ताज़ा हिंदी ख़बरें

लवकुशनगर के बलकौरा गांव में दो लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत

 

छतरपुर
लवकुशनगर के बलकौरा गांव में शुक्रवार को दो लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हाे गई। दोनों मृतक गांव के ही किसी महंत के अंतिम संस्कार में शामिल होकर घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में अचानक पानी बरसने लगा। बारिश से बचने के लिए दोनों ग्रामीण चराहीपुरवा हार एक पेड़ के नीचे रुक गए। तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से दोनों लोगो की मौत हो गई।

मृतकों में 47 वर्षीय शिवनारायण यादव और 57 वर्षीय सुनवा अहिरवार है। घटना को लेकर राहगीरों ने परिजनों को सूचना दी। सूचना के बाद दोनों के परिवार वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लवकुशनगर लाए, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। आकाशीय बिजली गिरने से गुरुवार को एक स्कूली छात्र सहित दो लोगों की मौत हो गई थी। दो दिन में आकाशीय बिजली गिरने की यह दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इन दोनों घटनाओं में कुल चार लोगों की मौत हो गई।
 
मायके से पत्नि नहीं आई तो पति ने लगाई फांसी
बमीठा हरपुरा के 33 वर्षी भगवान दास ने पत्नी राजा वाई पारिवारिक विवाद के फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मायके जाने के बाद पत्नि लौटी नहीं तो उसे फांसी लगा ली। भगवान दास कुशवाहा 18 जुलाई को पत्नी को लिवाने ससुराल में गया लेकिन ससुराल पक्ष वालों ने उसकी पत्नी को नहीं भेजा। भगवान दास बड़े बच्चे को लेकर घर आ गया।

बड़ा बच्चा अपने पिता के बिना एक पल भी नहीं रहता था। बच्चे को मोबाइल का गेम खोलकर देखकर घर के कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर फांसी के फंदे पर झूल गया। जब तक घर के अन्य सदस्य दरवाजा तोड़कर अंदर गए तब पति ने फांसी लगा ली। बमीठा पुलिस के एसआई हरदेव सिंह ने मौके पर जाकर शव का पंचनामा भरकर शव को पीएम के लिए राजनगर भेजा।